ट्रंप के ग्लोबल मीडिया प्रमुख ने बाइडेन समर्थक वीडियो पर जांच के आदेश दिए

Samachar Jagat | Friday, 31 Jul 2020 01:03:34 PM
Trump's global media chief orders investigation on pro Biden's video

वाशिगटन। अमेरिका द्बारा वित्त पोषित एक वैश्विक मीडिया एजेंसी ने वॉइस ऑफ अमेरिका (वीओए) वेबसाइट तथा संबंधित सोशल मीडिया के कई अकाउंट पर पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन को दिखाने वाले एक वीडियो पैकेज को पोस्ट करने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं।


एजेंसी फॉर ग्लोबल मीडिया (एजीएम) के प्रमुख माइकल पैक ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनके कर्मचारी ''प्रो बाइडेन’’ नामक सेगमेंट पर नजर रख रहे हैं और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई पर विचार कर रहे हैं।
वीओए की उर्दू भाषा की वेबसाइट, ट्विटर, इंस्टाग्राम और फ़ेसबुक अकाउंट पर इस महीने डाली गई उस सामग्री को हटा लिया गया है और एजेंसी का कहना है कि उस सामग्री ने संभवत: संघीय कानून का उल्लंघन किया है।


पैक ने वीओए और उसके सहयोगी नेटवर्कों को देखने वाली एजेंसी के ढांचे में बड़े बदलाव की शुरुआत की है जिसके लिए उनकी डेमोक्रेट और रिपब्लिकन दोनों आलोचना कर रहे हैं।
कई डेमोक्रेटों ने आशंका जताई है कि पैक इन संस्थाओं को ट्रंप के दुष्प्रचार का साधन बना देना चाहते हैं। वीडियो पैकेज पर पैक की इस तरह की कार्रवाई भी आलोचकों की चिताओं को और बढ़ा सकती है।


एजीएम ने 'मिलियन मुस्लिम वोट्स’ नाम वाले एक सोशल मीडिया अभियान के संदर्भ में कहा, ''इस मुद्दे पर प्रसारित वीडियो को केवल राष्ट्रपति पद के संभावित डेमोक्रेट उम्मीदवार और पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए वस्तुत: चुनाव प्रचार करार दिया जा सकता है।’’
इस वीडियो में मुस्लिम अमेरिकियों से बाइडेन को बात करते हुए दिखाया गया है।
एजीएम ने कहा कि उसका प्रबंधन इस बात से चितित है कि वीओए के लोगो वाले वीडियो में आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए उर्दू भाषी मुस्लिम अमेरिकी समुदाय के बीच मतों को प्रभावित करने की मंशा हो सकती है। (एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.