Trump ने फेसबुक-ट्विटर की कड़ी आलोचना की

Samachar Jagat | Thursday, 15 Oct 2020 09:00:01 PM
Trump strongly criticized Facebook-Twitter

वॉशिगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के बेटे हंटर बिडेन से जुड़े लेखों को हटाने को लेकर सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और फेसबुक की कड़ी आलोचना की है।

अमेरिकी अखबार दि न्यूयॉर्क पोस्ट ने दरअसल यूक्रेन की एक संस्था बूरिस्म के एक बड़े अधिकारी वादिम पोज़्हारसकई और श्री जो बिडेन के बेटे हंटर बिडेन के बीच बातचीत के दो ईमेल जारी किये थे जिसमें पोज़्हारसकई ने उनके पिता के साथ बैठक आयोजित करने को लेकर हंटर का धन्यवाद किया था और पूछा था कि श्री जो बिडेन यूक्रेनी कंपनी का समर्थन करने के लिए अपने'प्रभाव’का किस तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस मामले से जुड़े लेखों की पहुंच सोशल मिडिया पर प्रतिबंधित करने को लेकर श्री ट्रंप ने बुधवार को ट््वीट करके कहा, यह बहुत बुरा है कि फेसबुक और ट््िवटर ने जो बिडेन और उनके बेटे हंटर बिडेन से जुड़े'स्मोकिग गन’ईमेल के लेखों को सोशल मीडिया प्लेटफार्म से हटा दिया है। यह उनके लिए केवल शुरुआत है। एक भ्रष्ट राजनेता से बुरा कुछ भी नहीं हो सकता।

इस मामले को लेकर श्री ट्रम्प ने पिछले वर्ष यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से यूक्रेन में बरिस्म और हंटर बिडेन की गतिविधियों की जांच फिर से शुरू करने के लिए कहा था जिसके जवाब में डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों ने उन पर आगामी नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने के लिए यूक्रेनी अधिकारियों को प्रभावित करने का आरोप लगाया ।इसके कारण श्री ट्रम्प को महाभियोग का भी सामना करना पड़ा था। डेमोक्रेटिक श्री ट्रम्प पर महाभियोग साबित करने के लिए हालांकि पूरा समर्थन नहीं जुटा सके थे। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.