गवर्नर के आदेश की अवहेलना कर Trump ने बंद स्थान पर रैली की

Samachar Jagat | Monday, 14 Sep 2020 06:30:02 PM
Trumps rallied in closed space defying Governor's order

लास वेगास। अमेरिका के राज्य नेवाडा के नियमों और अपने ही प्रशासन के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को बंद स्थान में (इंडोर) रैली की जिसमें शामिल भीड़ में सम कम ही लोगों ने मास्क लगाया हुआ था।

ट्रंप सामान्य हालात लौटने का एहसास कराने पर तुले हुए हैं। ट्रंप ने यह रैली एक गोदाम में की जो जून के बाद पहली है। ओक्लाहोमा के टुल्सा में की गई रैली को कोरोना वायरस के मामलों में इजाफ़े के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है। डेमोक्रेट पार्टी से जुड़े नेवाडा के गवर्नर स्टीव सिसोलैक ने मई से ही 5० लोगों से ज्यादा जुटने पर रोक लगा रखी है। यह रोक व्हाइट हाउस की सिफारिश पर लगाई गई है।

रैली शुरू होने से पहले जारी एक बयान में सिसोलैक ने कहा कि ट्रंप नेवाडा में अपनी लापरवाही और मतलबी कदमों से अनेक लोगों की जिदगियों को खतरे में डाल रहे हैं। सिसोलौक ने वायरस से निपटने के ट्रंप की नीति पर कहा कि संक्रमण से कैसे निपटा जाए, यह उन्होंने गवर्नरों और राज्यों पर छोड़ दिया। अब उन्होंने फैसला किया है कि वह हमारे राज्यों के कानूनों को नहीं मानेंगे। वह समझते हैं कि नियम उनपर लागू नहीं होते हैं।

ट्रंप के प्रचार निदेशक टिम मुर्तोफ ने कहा कि हजारो लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर सकते हैं, कैसिनो में जुआ हो सकता है, या दंगों में छोटे कारोबारों को जलाया जा सकता है तो पहले संशोधन के तहत लोग शांतिपूर्ण ढंग से जमा होकर अमेरिका के राष्ट्रपति को भी सुन सकते हैं। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.