Turkey-Syria Earthquake: तुर्की और सीरिया में मौतों को आंकड़ा पहुंचा 12000 के पार, बर्फबारी बन रही मुसीबत

Samachar Jagat | Thursday, 09 Feb 2023 08:31:16 AM
Turkey-Syria Earthquake: Death toll in Turkey and Syria crossed 12000, snowfall becoming a problem

इंटरनेट डैस्क। तुर्की और सीरिया में जैसे जैसे मलबा हटता जा रहा है मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। तुर्की और सीरिया में भीषण भूकंप से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 12000 के करीब पहुंच चुकी है। डब्लूएचओ ने पहले ही चेता दिया था की मृतकों का आंकड़ा बहुत ज्यादा बढ़ने वाला है। 

जानकारी के अनुसार अकेले तुर्की में 9000 लोगों की मौत हुई है, जबकि सीरिया में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 3000 के आस पास पहुंच गई है। इस बीच  बचाव एवं राहत कार्य लगातार जारी है। वहां पर बर्फबारी और सर्दी के कारण इस काम में टीमों को परेशानियों को सामना भी करना पड़ रहा है। 

इधर बचाव और राहत कार्य में आ रही परेशानियों को के कारण देरी हो रही है और जितनी देर होगी लोगों का बच पाना मुश्किल होगा और ऐसे में मौतों को आंकड़ा और बढ़ सकता है। वहीं भूकंप से प्रभावित तुर्की के इलाकों में 10 भारतीय भी फंसे हुए हैं, लेकिन वे सुरक्षित हैं। विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.