OMG सिर्फ 15 मिनट के अंतर कारण दो अलग सालों में पैदा हुए ये जुड़वा भाई-बहन

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Jan 2022 01:59:24 PM
Twins born in California 15 minutes apart, but in different years

जुड़वां एक दूसरे से बहुत अलग हो सकते हैं, लेकिन वे एक बात साझा करते हैं: उनका जन्मदिन। दूसरी ओर, जुड़वा बच्चों के एक नए सेट के पास दो अलग-अलग वर्षों, 2021 और 2022 के जन्म प्रमाण पत्र होंगे! कारण? जबकि वे जन्म से कुछ ही मिनटों की दूरी पर थे, एक नए साल की पूर्व संध्या पर आया और दूसरा आधी रात को घड़ी के बाद आया।

अस्पताल नतिविदाद ने "आयलिन योलान्डा ट्रुजिलो" नाम की एक नवजात लड़की के जन्म की घोषणा की, जो कि क्षेत्र के 2022 के पहले बच्चे के रूप में है, इसे "2 मिलियन संभावना में 1" कहा जाता है। उसके जुड़वां भाई, "अल्फ्रेडो एंटोनियो ट्रूजिलो" का जन्म 15 मिनट पहले 31 दिसंबर, 2021 को रात 11:45 बजे हुआ था।


 
जुड़वा बच्चों की मां फातिमा मेड्रिगल ने कैलिफोर्निया के सेलिनास में मेडिकल अस्पताल द्वारा प्रकाशित एक बयान में कहा, "यह मेरे लिए अजीब है कि वे जुड़वां हैं और उनके अलग-अलग जन्मदिन हैं।" "वह आधी रात को पहुंची, जिसने मुझे चकित और प्रसन्न किया।"

"हर साल, संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 120,000 जुड़वाँ बच्चे पैदा होते हैं, जो सभी जन्मों के 3% से थोड़ा अधिक होते हैं। हालाँकि, अलग-अलग जन्मदिन वाले जुड़वाँ बच्चे बहुत ही असामान्य होते हैं, कुछ अनुमानों के अनुसार दो मिलियन में से एक पर अंतर होता है" चिकित्सा केंद्र था भी उल्लेख किया है।

डॉ. एना एब्रिल एरियस, जिन्होंने जुड़वा बच्चों के जन्म में सहायता की, ने कहा कि यह उनके करियर के सबसे उल्लेखनीय जन्मों में से एक था। "2021 और 2022 में पहुंचने वाले इन नन्हे-मुन्नों की सुरक्षा में सहायता करना एक वास्तविक खुशी थी।" नए साल में बजने का क्या शानदार तरीका है!"

हालाँकि, यह पहली बार नहीं है जब हाल की स्मृति में ऐसा हुआ है। अलग-अलग दशकों में अपने जुड़वा बच्चों के जन्म के बाद एक इंडियानापोलिस माँ ने इस साल की शुरुआत में लहरें बनाईं! हाँ, क्योंकि जुड़वाँ जोसलिन और जैक्सन सिर्फ 30 मिनट के अंतर पर पैदा हुए थे, उनकी न केवल 31 दिसंबर और 1 जनवरी की जन्मतिथि पूरी तरह से अलग थी, बल्कि उनकी 31 दिसंबर और 1 जनवरी की जन्मतिथि भी पूरी तरह से अलग थी, जिसने एक की शुरुआत को चिह्नित किया। 2020 के साथ नया दशक। कई लोगों ने मजाक में कहा कि वे साल अलग थे।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.