इस कारण ट्विटर को हटानी पड़ी राष्ट्रपति ट्रंप की पोस्ट से तस्वीर

Samachar Jagat | Friday, 03 Jul 2020 08:45:53 AM
Twitter removed a picture from President Trump's post

वाशिंगटन। ट्विटर ने कॉपीराइट उल्लंघन का हवाला देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट््वीट से एक तस्वीर हटा दी है।

ट्रंप ने 30 जून को एक ट्वीट किया था जिस पर अब एक नोटिस दिख रहा है, ‘कॉपीराइट धारक की एक रिपोर्ट के जवाब में’ तस्वीर को हटा दिया गया है।’’

एक्सिओस वेबसाइट के मुताबिक ट्रम्प के ट्वीट में जिस तस्वीर पर यह सवाल खड़ा हुआ है वह वर्ष 2015 मेें न्यूयॉर्क टाइम्स के फोटोग्राफर डैमोन भवटर ने खींची थी। न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार ने इस तस्वीर को हटाये जाने अनुरोध की पुष्टि की है क्योंकि ट्रम्प ने अखबार की बिना अनुमति के तस्वीर साझा की थी।

पिछले कुछ हफ्तों में ट्रम्प के अकाउंट से कॉपीराइट उल्लंघन का सोशल मीडिया पर यह दूसरा मामला सामने आया है। इससे पहले जून के अंत में फेसबुक और  ट्विटर ने ट्रम्प के एक पोस्ट पर संज्ञान लिया था। इस पोस्ट में दो ब‘चों को एक वीडियो में दिखाया गया था, जिसके बाद उन बच्चों के माता-पिता ने कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई थी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.