Twitter ने ट्रंप के बाद रिपब्लिकन नेता मारजोरी टेलर ग्रीन का अकाउंट किया बहाल

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2022 09:54:50 AM
Twitter restores Republican leader Marjorie Taylor Greene's account after Trump

सैन फ्रांसिस्को (अमेरिका) : एलोन मस्क के मलिकाना हक वाले सोशल मीडिया मंच ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के बाद रिपबल्किन पार्टी की एक और नेता मारजोरी टेलर ग्रीन का अकाउंट भी बहाल कर दिया है। प्रतिनिधि सभा की सदस्य ग्रीन का अकाउंट इस साल जनवरी में ट्विटर की कोविड-19 सूचना संबंधी नीति का उल्लंघन करने के कारण निलंबित कर दिया गया था।

ग्रीन से पहले ट्विटर ने पिछले सप्ताहांत अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बहाल किया था। 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद ट्रंप समर्थकों द्बारा अमेरिकी कैपिटल (संसद भवन) में हिसा किए जाने के कुछ दिन बाद जनवरी 2021 में उनका अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था। उस समय ट्विटर के भारतीय मूल के शीर्ष अधिवक्ता विजय गड्डे ने ट्वीट किया था, '' अमेरिका में और हिसा होने की आशंका के मद्देनजर डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।’’

खाता बहाल होने के बाद ट्रंप ने कहा कि वह ट्विटर पर वापसी नहीं करेंगे। सोमवार तक उन्होंने कोई ट्वीट नहीं किया। हालांकि, उन्होंने अभी तक अपना अकाउंट 'डिलीट’ भी नहीं किया है। मस्क ने एक ऑनलाइन सर्वेक्षण के आधार पर ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को बहाल करने का फैसला किया था। इस सर्वेक्षण में प्रतिभागियों से पूछा गया था कि क्या ट्विटर पर ट्रंप की वापसी होनी चाहिए। कुल 15,085,458 लोगों ने वोट किया, जिनमें से करीब 51.8 फीसदी ट्रंप का अकाउंट बहाल करने के पक्ष में थे, जबकि 48.2 प्रतिशत इसके खिलाफ थे। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.