Afghanistan की राजधानी में कार बम विस्फोट में दो सुरक्षाकर्मियों की मौत, चार घायल

Samachar Jagat | Friday, 13 Nov 2020 04:30:02 PM
Two security personnel killed, four injured in car bomb blast in Afghanistan's capital

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी प्रवेश द्बार पर शुक्रवार को एक कार में रखे बम में विस्फोट होने से दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गए । गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने बताया कि प्रवेश स्थल के पास सरकारी बलों की सुरक्षा चौकी को निशाना बनाकर यह विस्फोट किया गया।

हमले की फिलहाल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इसके पीछे तालिबान का हाथ होने की आशंका है । हालिया महीने में अफगानिस्तान में हिसा और हमले की घटनाएं बढ़ी हैं। दूसरी तरफ, सरकार के वार्ताकार और तालिबान अफगानिस्तान में दशकों से छिड़ी जंग को समाप्त करने के लिए कतर में बैठक कर रहे हैं। दोनों पक्षों को वार्ता में कुछ हद तक कामयाबी मिली है ।

इससे कुछ दिन पहले सैन्य सुरक्षा चौकी पर हमला हुआ था। काबुल विश्वविद्यालय में हमले में 22 लोगों की मौत हो गयी थी। विश्वविद्यालय परिसर में हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े संगठन ने ली थी।

शांति वार्ता के लिए सरकार के मुख्य वार्ताकार अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने युद्ध के शांतिपूर्ण समाधान के लिए तालिबान से सहमति पर पहुंचने का आग्रह किया है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.