पाकिस्तान में एक-तिहाई आबादी को प्रति माह दो हजार रूपये सहायता राशि : Shahbaz

Samachar Jagat | Monday, 30 May 2022 09:59:20 AM
 Two thousand rupees per month to one-third of the population in Pakistan: Shahbaz

इस्लामाबाद  :  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने देश में आर्थिक संकट के बीच करीब एक तिहाई आबादी, 1.4 करोड़ परिवारों को प्रति माह दो हजार रूपये की सहायता राशि दिये जाने की घोषणा की है। डॉन अखबार ने यह रिपोर्ट दी है।

रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शुक्रवार देर रात करीब 11 बजे राष्ट्र को संबोधित करते हुए 28 अरब रुपए के राहत पैकेज की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस राहत पैकेज के तहत करीब एक-तिहाई आबादी यानि 1.4 करोड़ परिवारों को प्रत्येक महीने सहायता के रूप में दो हजार रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने अपने संबोधन में एक दिन पहले पेट्रोलियम पदार्थो के दामों में की गई वृद्धि को जायज बताते हुए कहा कि देश को आर्थिक दिवालियापन से बचाने के लिए यह वृद्धि की गई है। उल्लेखनीय है कि इस घोषणा के एक दिन पहले ही पाकिस्तान में पेट्रोल, डीज़ल और मिSी के तेल पर मिलने वाली सब्सिडी हटा दी, और ईधन के दामों में 30 रूपये की वृद्धि की गई थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.