Venezuela के खिलाफ अमेरिकी प्रतिबंध दक्षिण अमेरिकी देश के खिलाफ व्यापक हमले का हिस्सा हैं: विदेश मंत्री

Samachar Jagat | Thursday, 10 Jun 2021 01:12:27 PM
U.S sanctions against Venezuela are part of a Comprehensive assault against the SA country: FM

काराकास: वेनेजुएला के खिलाफ संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रतिबंध दक्षिण अमेरिकी देश के खिलाफ "व्यापक हमले" का हिस्सा हैं, विदेश मंत्री जॉर्ज अर्रेजा ने यहां कहा। विदेश मंत्री ने एक आभासी शैक्षणिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की, जिसमें संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद से मान्यता प्राप्त क्षेत्र के विशेषज्ञों और राजनयिक दूतों को इकट्ठा किया गया था।

सिन्हुआ न्यूज ने कहा, "यह सिर्फ प्रतिबंध नहीं है, एकतरफा जबरदस्ती के उपाय हैं। आइए इसे एक व्यापक हमले, एक राजनीतिक और कूटनीतिक हमले, निश्चित रूप से एक आर्थिक हमले, एक संचार और वैचारिक हमले के रूप में देखते हैं। यह भाड़े के सैनिकों द्वारा संचालन के साथ एक वास्तविक हमला है।" एजेंसी ने बुधवार को अर्रियाजा के हवाले से कहा। "इसमें कोई संदेह नहीं है" कि वाशिंगटन द्वारा लागू किए गए उपायों ने "वेनेज़ुएला की अर्थव्यवस्था और वेनेजुएला के लोगों को चोट पहुंचाई है, और मानवता के खिलाफ अपराध का गठन किया है", अर्रेज़ा ने कहा।


 
उन्होंने कहा कि हर दृष्टिकोण से, अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत एकतरफा जबरदस्ती के उपाय अवैध हैं और यह स्पष्ट रूप से संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा अलग-अलग बहस और प्रस्तावों में स्थापित किया गया है। 15 से अधिक वर्षों से, अमेरिका ने वेनेजुएला सरकार और वेनेजुएला के व्यक्तियों की गतिविधियों के जवाब में प्रतिबंध लगाए हैं। वेनेज़ुएला के नशीली दवाओं और आतंकवाद विरोधी प्रयासों पर सहयोग की कमी से संबंधित सबसे पहले प्रतिबंध लगाए गए थे।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.