यूएई ने गाजा को 10 लाख स्पुतनिक टीके वितरित किए

Samachar Jagat | Thursday, 27 Jan 2022 02:11:40 PM
UAE delivers 1 million Sputnik vaccines to Gaza

गाजा: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने रफाह सीमा पार से गाजा पट्टी को 10 लाख स्पुतनिक वी वैक्सीन की खुराक दी है, एक शीर्ष अधिकारी ने कहा

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी महमूद हम्माद ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, "यह टीके की सबसे बड़ी खेप है जो गाजा पट्टी को भेजी जाती है, जो कोविड -19 की मौजूदा लहर से निपटने में मदद करेगी जो पिछले कुछ दिनों में काफी बढ़ गई है।" दक्षिणी गाजा-मिस्र क्रॉसिंग पॉइंट पर।


 
वेस्ट बैंक में फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में फ़िलिस्तीनी क्षेत्रों में 7,750 नए मामलों की पहचान की गई, जो मार्च 2020 में पहला मामला सामने आने के बाद से दैनिक संक्रमणों की सबसे बड़ी संख्या है।

बयान के अनुसार, बुधवार को वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी में 905 रिकवरी दर्ज की गई, जिसमें वेस्ट बैंक में दो लोगों की मौत हुई। सरकार के अनुसार, फ़िलिस्तीनी क्षेत्रों में 500,000 से अधिक कोविड के मामले सामने आए हैं, जिनमें 5,000 से अधिक मौतें हुई हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.