UK: ब्रिटेन में 4 सप्ताह बढ़ सकता है लॉकडाउन, पीएम बोरिस जॉनसन ने दिए संकेत

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Jun 2021 12:50:02 PM
UK might extend lockdown for four weeks amid corona, PM Boris Johnson hints

लंडन: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन सोमवार को देश से लॉकडाउन प्रतिबंध हटाने में चार सप्ताह की देरी की घोषणा कर सकते हैं। इससे पहले इन पाबंदियों को हटाने के लिए 21 जून की तारीख तय की गई थी। देश में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप को लेकर चिंता के बीच लॉकडाउन हटाने की अवधि को 19 जुलाई तक के लिए टाला जा सकता है।

विशेषज्ञों ने आशंका व्यक्त की है कि आने वाले हफ्तों में बड़ी संख्या में लोग वायरस से संक्रमित हो सकते हैं और अस्पतालों में भर्ती हो सकते हैं। ब्रिटेन में रविवार को कोरोना वायरस के 7490 नए मामले आए और आठ लोगों की जान चली गई। पिछले हफ्ते, इससे पहले सात दिनों में मामलों में 49 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई थी।


 
वैज्ञानिकों और स्वास्थ्य अधिकारियों ने टीकाकरण के दायरे को और बढ़ाने के लिए सभी दूरी के नियमों को खत्म करने में देरी करने का एक दूसरे से अनुरोध किया है। वहीं बुजुर्गों को टीके की दूसरी खुराक और युवा आबादी को पहली खुराक दी जा सकती है। डेली टेलीग्राफ को एक वरिष्ठ सरकारी सूत्र द्वारा सूचित किया गया है, 'यह वायरस और टीकों के बीच एक सीधी दौड़ है।'



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.