UK PM Election : ऋषि सुनक ने टीवी बहस में मतदाताओं का समर्थन हासिल किया

Samachar Jagat | Friday, 05 Aug 2022 10:27:48 AM
UK PM Election: Rishi Sunak garners voter support in TV debate

लंदन : ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल ऋषि सुनक ने टेलीविजन पर हुई आमने-सामने की बहस में कंजर्वेटिव पार्टी की अपनी प्रतिद्बंद्बी लिज ट्रस को पछाड़ते हुए दर्शकों का समर्थन हासिल कर लिया। 'स्काई न्यूज’ पर बृहस्पतिवार रात को 'बैटल ऑफ नंबर 10’ बहस में कंजर्वेटिव पार्टी के दोनों उम्मीदवारों ने उन सदस्यों को रिझाने की कोशिश की, जो चुनाव में वोट डालने के योग्य हैं लेकिन उन्होंने अभी यह निर्णय नहीं लिया कि वे किसे वोट देंगे।

पूर्व वित्त मंत्री सुनक और विदेश मंत्री ट्रस ने इस पर अपनी-अपनी दलीलें रखी कि '10 डाउनिग स्ट्रीट’ (ब्रिटिश प्रधानमंत्री का आवास व कार्यालय) में बोरिस जॉनसन के स्थान पर उन्हें क्यों होना चाहिए। बहस में दर्शकों के तौर पर शामिल हुए सदस्यों को यह बताने के लिए कहा गया कि कौन बहस जीता तथा उन्होंने हाथ उठाकर सुनक के पक्ष में फैसला दिया। यह जीत भारतीय मूल के पूर्व ब्रिटिश मंत्री के लिए मनोबल बढ़ाने वाली है जो हाल में हुए ज्यादातर जनमत सर्वेक्षणों में ट्रस से पीछे चल रहे हैं।

पूर्व वित्त मंत्री ने अपना ध्यान करों में कटौती से पहले बढ़ती महंगाई पर लगाम लगाने की आवश्यकता पर केंद्रित किया। इससे कुछ घंटों पहले 'बैंक ऑफ इंग्लैंड’ ने ब्याज दरों में वृद्धि करते हुए मंदी की चेतावनी दी। ट्रस ने कहा कि मंदी ''अपरिहार्य नहीं’’ है और उन्होंने अपने प्रतिद्बंद्बी की चेतावनी के मुकाबले 'साहसी’ कदम उठाने का वादा किया। बहरहाल, सुनक ने मंदी के लिए कर के बोझ के आरोपों से इनकार करते हुए कहा, ''यह पूरी तरह गलत है। मंदी की वजह महंगाई है।’’
 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.