UK Prime Minister's Election : अंतिम दो उम्मीदवारों के चयन के वास्ते आज आखिरी बार मतदान

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Jul 2022 09:14:19 AM
UK Prime Minister's election: Voting for the last time today to select the last two candidates

लंदन : ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री पद के लिए आखिरी दो उम्मीदवारों के चयन के वास्ते बुधवार को अंतिम बार सांसद मतदान करेंगे। भारतीय मूल के पूर्व चांसलर सुनक को उनकी पार्टी के सहयोगियों द्बारा चौथे दौर के मतदान में 118 वोट मिले, जो कि उन्हें बोरिस जॉनसन की जगह लेने की दौड़ में अंतिम दावेदारों में से एक के रूप में अपनी जगह पक्की करने के लिए जरूरी 120 वोट या कंजर्वेटिव पार्टी के एक तिहाई सांसदों के मतों से थोड़ा ही कम है।

केमी बैडेनोच के मंगलवार को दौड़ से बाहर होने के बाद अब सुनक, मोर्डंट और ट्रूस ही इस दौड़ में हैं। इनमे से सबसे आगे सुनक हैं और अन्य दो मोर्डंट तथा ट्रूस अंतिम दौर में दूसरे स्थान की दौड़ में हैं। पांच सितंबर को विजेता की घोषणा की जाएगी। कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों के बुधवार को पांचवे दौर के लिए मतदान के बाद प्रधानमंत्री पद की दौड़ में आगे बढ़ने वाले अंतिम दो उम्मीदवारों के नाम साफ हो जाएंगे। इसके बाद कंजर्वेटिव पार्टी मुख्यालय ब्रिटेन के विभिन्न हिस्सों में कई कार्यक्रम आयोजित करेगा, जिसमें संभावित मतदाताओं को ये दो उम्मीवार संबोधित करेंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.