यूके वॉचडॉग ने फेसबुक को ऑनलाइन जीआईएफ प्लेटफॉर्म गिफी बेचने का निर्देश दिया

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Dec 2021 09:25:33 AM
UK Regulator directs Facebook to sell online GIF platform Giphy

लंदन: यूके कॉम्पिटिशन एंड मार्केट्स अथॉरिटी (सीएमए) ने फेसबुक की मूल कंपनी मेटा को मंगलवार को ऑनलाइन डेटाबेस और सर्च इंजन गिफी को बेचने का आदेश दिया, जिसमें चिंताओं का हवाला दिया गया कि $ 315 मिलियन का सौदा यूके में सोशल नेटवर्क उपयोगकर्ताओं और मार्केटर्स को प्रभावित करेगा।

मई 2020 में, फेसबुक ने ऑनलाइन जीआईएफ प्लेटफॉर्म खरीदने का फैसला किया।


 
यूके के एंटी-ट्रस्ट कमीशन ने निर्धारित किया है कि फेसबुक द्वारा Giphy के अधिग्रहण से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बीच प्रतिस्पर्धा कम हो जाएगी और पहले ही Giphy को डिस्प्ले विज्ञापन क्षेत्र में एक संभावित दावेदार के रूप में समाप्त कर दिया है।

"Facebook-Giphy साझेदारी ने पहले ही प्रदर्शन विज्ञापन क्षेत्र में एक संभावित प्रतियोगी को समाप्त कर दिया है। यदि कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो यह Facebook को Giphy GIFs तक प्रतियोगियों की पहुंच को अवरुद्ध करके सोशल मीडिया में अपनी पर्याप्त बाजार स्थिति को और मजबूत करने की अनुमति देगा" स्टुअर्ट मैकिन्टोश, स्वतंत्र जांच समूह के अध्यक्ष ने कहा। एक बयान में, उन्होंने कहा, "फेसबुक को Giphy को बेचने के लिए मजबूर करके, हम डिजिटल विज्ञापन में प्रतिस्पर्धा और नवाचार को बढ़ावा देने के साथ-साथ लाखों सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं की रक्षा कर रहे हैं।" Giphy GIF को एक्सेस करने के लिए, सोशल नेटवर्क टिकटॉक, ट्विटर और स्नैपचैट को अतिरिक्त उपयोगकर्ता डेटा का खुलासा करने के लिए मजबूर करके एक्सेस की शर्तों को समायोजित करेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.