यूक्रेन विमान दुर्घटना : कनाडा ने मृतकों को किया याद

Samachar Jagat | Monday, 13 Jan 2020 11:46:35 AM
Ukraine plane crash: Canada remembers the dead

टोरंटो। यूक्रेन की विमान दुर्घटना में मारे गए 57 कनाडाई नागरिकों की याद में आयोजित जुलूस में हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। मारे गए अधिकांश लोग ईरानी समुदाय से थे। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एडमोंटन में आयोजित एक स्मृति समारोह में कहा, ‘‘ हमारे ईरानी-कनाडाई समुदाय को इससे बहुत दुख पहुंचा है और यह सही मायने में कनाडा त्रासदी है।

उन्होंने कहा, ‘‘ हम सभी परिवारों और कनाडाई नागरिकों से कहना चाहेंगे कि इसका जवाब मिलने तक हम चुप नहीं बैठेंगे। गौरतलब है कि यूक्रेन का विमान आठ जनवरी को तेहरान से उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद नीचे गिर गया था। इस हादसे में विमान में सवार सभी 176 लोगों की मौत हो गई थी। ईरान ने गत शनिवार को स्वीकार किया कि उसकी सेना ने मानवीय चूक के चलते ‘अनजाने में’ यूक्रेन के विमान को मार गिराया। यह विमान यूक्रेन की राजधानी कीव जा रहा था। इस विमान में ईरान के 82, कनाडा के 63, यूक्रेन के 11, स्वीडन के 10, अफगानिस्तान के चार, जर्मनी के तीन और ब्रिटेन के तीन नागरिक सवार थे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.