Ukraine-Russia-War रूस यौन हिंसा को युद्ध के हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है :यूक्रेनी अधिकारी

Samachar Jagat | Tuesday, 03 May 2022 09:23:10 AM
Ukraine-Russia-War  Russia using sexual violence as a weapon of war: Ukrainian official

ओटावा: कनाडा में यूक्रेन की राजदूत ने कहा है कि रूस यौन हिसा को युद्ध के हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है और दुष्कर्म तथा यौन प्रताड़ना के मामलों को युद्ध अपराध माना जाना चाहिए। राजदूत यूलिया कोवालिव ने 'कनाडा हाउस ऑफ कॉमन्स’ की एक समिति के समक्ष सोमवार को कहा कि रूस के सैनिक यौन अपराधों को अंजाम दे रहे हैं और बच्चों को भी नहीं बख्श रहे। उन्होंने कहा कि दुष्कर्म और यौन प्रताड़ना के मामलों की जांच युद्ध अपराध के तौर पर की जानी चाहिए।

कोवालिव ने कहा कि रूस ने यूक्रेन में बच्चों को अगवा कर लिया और उन्हें रूस के कब्जे वाले क्षेत्रों में ले जाया गया है, यूक्रेन बच्चों का पता लगाने और उन्हें वापस लाने के लिए सहयोगियों के साथ मिलकर काम कर रहा है। राजदूत ने कहा, '' कुछ दिन पहले रूसियों ने एक मां की हत्या कर दी थी और उसके बच्चे को मां के पार्थिव देह के साथ बांध दिया था और उनके बीच विस्फोटक लगा दिया था, कुछ देर में विस्फोटक फट गया था।’’ उन्होंने कहा,'' सिर्फ रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उसके सहयोगियों को ही नहीं पूरे रूसी समाज को यूक्रेन पर आक्रमण की जिम्मेदारी लेनी चाहिए क्योंकि रूस की 7० प्रतिशत से अधिक जनता इस युद्ध का समर्थन कर रही है।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.