Ukraine-Russia-Zelensky : रूस यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में नए हमले की तैयारी कर रहा है : Volodymyr Zelensky

Samachar Jagat | Thursday, 31 Mar 2022 01:32:16 PM
Ukraine-Russia-Zelensky : Russia preparing new offensive in eastern part of Ukraine: Zelensky

कीव : यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने गुरुवार को रूस के साथ बातचीत को लेकर शंका जतायी और कहा कि यूक्रेन डोनबास के पूर्वी क्षेत्र में हमलों की नई लहर के लिए कमर कस रहा है। श्री जेलेंस्की ने अपने नवीनतम वीडियो संदेश में कहा, हां, हमारे पास बातचीत की प्रक्रिया है, लेकिन वह केवल शब्द हैं, कुछ भी ठोस नहीं है। उन्होंने कहा, कीव और चेर्निहाइव से रूसी सैनिकों की कथित वापसी और इन क्षेत्रों में कब्जाधारियों की गतिविधियों में कमी के बारे में भी बातचीत की जा रही है।

यह पीछे हटना नहीं है, यह हमारे रक्षकों के काम का परिणाम है, जिन्होंने उन्हें पीछे धकेल दिया। उन्होंने कहा कि रूस नए सिरे से हमला करने के लिए डोनबास क्षेत्र में अपनी सेना तैनात कर रहा है। ब्रिटिश अखबार द गार्डियन ने श्री जेलेंस्की के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा कि उनकी सरकार डोनबास पर नए हमलों के लिए रूसी सेना की तैनाती देख रही है और हम इसके लिए तैयारी कर रहे हैं।

इससे पहले डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक के नेता डेनिस पुशिलिन ने बुधवार को कहा कि आक्रामक अभियान तेज हो रहे हैं। वहीं रूस ने दावा किया था कि उसके सैनिक कुछ क्षेत्रों से पीछे हटेंगे और डोनबास क्षेत्र को मुक्त करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। इस दावों के बावजूद रूसी सेना यूक्रेन के चेर्निहाइव और कीव के कुछ हिस्सों में गोलाबारी कर रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.