Ukraine's Zelensky visits flood-hit area: ज़ेलेंस्की ने खेरसॉन के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया

Samachar Jagat | Thursday, 08 Jun 2023 03:54:03 PM
Ukraine's Zelensky visits flood-hit area: Zelensky visits flood affected areas of Kherson

खेरसॉन (यूक्रेन)। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की बृहस्पतिवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र खेरसॉन पहुंचे जहां वह बांध के टूटने से हुए नुकसान का मूल्यांकन करेंगे।

यूक्रेन के नेता ने अपने ‘टेलीग्राम’ अकाउंट पर लिखा कि वह नागरिकों को निकालने के प्रयासों का आकलन करने में मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने लोगों को पेय जल और अन्य मदद उपलब्ध कराई है तथा व्यापक पर्यावरणीय क्षति को रोकने का प्रयास किया जा रहा है।

ज़ेलेंस्की ने जलस्तर बढ़ने के कारण अपने घरों और कार्यालयों को छोड़ने वाले लोगों को मुआवजा देने के लिए धन आवंटन की संभावना भी जताई।इस बीच नोवा कखोव्का शहर के रूस द्वारा नियुक्त मेयर व्लादिमीर लियोन्तीव ने रूसी सरकारी टीवी को बृहस्पतिवार को बताया कि बांध के टूटने के बाद लापता घोषित किए गए सात स्थानीय लोगों में से पांच की मौत हो गई है।

रूस के नियंत्रण वाला यह शहर उस स्थान से पांच किलोमीटर दूर है जहां कखोव्का बांध टूटा है।उन्होंने कहा कि दो अन्य लोगों का पता लगा लिया गया है और उन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है।अधिकारियों ने बताया कि नाइपर नदी के पास रूस और यूक्रेन नियंत्रित इलाकों से कम से कम चार हज़ार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा गया है।

Pc:BBC



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.