Ukraine अपने परमाणु ऊर्जा संयंत्रों के लिए बड़ी मात्रा में उपकरण चाहता है: आईएईए

Samachar Jagat | Monday, 25 Apr 2022 11:10:26 AM
Ukraine seeks large amount of equipment for its nuke power plants: IAEA

वियना: चल रहे संघर्ष के मद्देनजर, यूक्रेन ने अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) को अपने परमाणु सुविधाओं के सुरक्षित और सुरक्षित कामकाज के लिए आवश्यक उपकरणों की एक विस्तृत सूची के साथ वियना स्थित वियना स्थित प्रमुख राफेल ग्रॉसी प्रस्तुत किया है। यूएन वॉचडॉग ने घोषणा की है।

IAEA के अनुसार, यूक्रेन की सूची में देश में विभिन्न परमाणु संयंत्रों के लिए विभिन्न विकिरण का पता लगाने वाले उपकरण, सुरक्षात्मक सामग्री, कंप्यूटर से संबंधित सहायता, बिजली आपूर्ति प्रणाली और डीजल जनरेटर शामिल हैं।


 
ग्रॉसी ने रविवार को एक बयान में कहा, "आइएईए के यूनिफाइड सिस्टम फॉर इंफॉर्मेशन शेयरिंग इन इंसीडेंट्स एंड इमर्जेंसीज (यूएसआईई) के जरिए सटीक उपकरण मुहैया कराने की जरूरत है। .

रिपोर्ट में कहा गया है कि जब ग्रॉसी ने पिछले महीने दक्षिण यूक्रेन परमाणु ऊर्जा संयंत्र का दौरा किया था, तो आईएईए ने यूक्रेन को कुछ उपकरण प्रदान किए थे, और इस सप्ताह जब वह चर्नोबिल का दौरा करेंगे तो और अधिक वितरित किए जाएंगे।

24 फरवरी को युद्ध शुरू होने के बाद से, रूसी सेना ने दो परमाणु ऊर्जा स्टेशनों, ज़ापोरिज्ज्या और चोरनोबिल पर नियंत्रण कर लिया है, जो अब यूक्रेन के नियंत्रण में वापस आ गए हैं।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.