संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने जी-20 देशों से Corona Virus के खिलाफ एकजुट होने का आग्रह किया

Samachar Jagat | Friday, 23 Oct 2020 07:46:02 PM
UN chief urges G20 countries to unite against corona virus

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा है कि 2० प्रमुख औद्योगिक देशों के नेताओं के मार्च में एक साथ नहीं आना और कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ मिलकर एकसाथ कार्रवाई नहीं करना 'बेहद निराशाजनक’ है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि उन्होंने देशों से इस महामारी के खिलाफ समन्वित प्रयास करने का प्रस्ताव किया था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इसके चलते सभी देश अपने फैसले खुद कर रहे हैं और कई बार उनके फैसले विरोधाभासी भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस वजह से वायरस का प्रकोप पूर्व से पश्चिम, उत्तर से दक्षिण फैल रहा है और 'अब तो संक्रमण की दूसरी लहर कई देशों को प्रभावित कर रही है।’

गुटेरेस ने उम्मीद जतायी कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय इस बात को समझेगा कि उन्हें अधिक समन्वित प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने यह बात अगले महीने होने वाले जी-2० शिखर सम्मेलन से पहले कही। उन्होंने कहा कि जी-2० शिखर सम्मेलन के दौरान संयुक्त राष्ट्र यह गारंटी पाने के लिए जोरदार वकालत करेगा कि कोविड-19 का टीका जब भी उपलब्ध हो, यह ''सभी जगह, सभी के लिए वाजिब कीमत पर उपलब्ध हो।’’ (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.