UN-Rajasthan-Tension उम्मीद है कि विभिन्न समुदाय साथ मिलकर काम करेंगे : जोधपुर की घटनाओं पर संरा प्रवक्ता ने कहा

Samachar Jagat | Wednesday, 04 May 2022 10:41:38 AM
UN-Rajasthan-Tension Hope different communities will work together: UN spokesman on Jodhpur events

संयुक्त राष्ट्र : जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव के बीच ईद से पहले, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विभिन्न समुदाय के लोग साथ मिलकर काम करेंगे और भारत सरकार तथा सुरक्षाबल यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी अपने त्यौहार आदि शांतिपूर्वक मना सकें। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर में मंगलवार को ईद से कुछ घंटे पहले सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया जिसके कारण मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद करनी पड़ी और शहर के 1० पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया।

महासचिव के उप प्रवक्ता फरहान हक ने मंगलवार को कहा, “हमें उम्मीद है कि विभिन्न समुदाय साथ मिलकर काम करेंगे और सरकार तथा सुरक्षाबल यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी अपने त्यौहार और अन्य गतिविधियां शांतिपूर्वक मना सकें।” जोधपुर में हुई हिसा की घटनाओं पर महासचिव की प्रतिक्रिया के बाबत पूछे गए सवाल के जवाब में हक ने यह बयान दिया। राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने जोधपुर की घटनाओं को दुर्भाग्यपूणã करार दिया है और अधिकारियों को दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.