संयुक्त राष्ट्र ने यमन से यूएई के जहाज की जब्ती पर अधिकतम संयम बरतने का आग्रह किया

Samachar Jagat | Thursday, 06 Jan 2022 01:44:59 PM
UN urges maximum restraint over seizure of UAE ship off Yemen

संयुक्त राष्ट्र: यमन में हौथी मिलिशिया द्वारा संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के एक जहाज को जब्त करने के बाद, संयुक्त राष्ट्र ने सबसे अधिक सावधानी बरतने की अपील की है।

हालांकि परिस्थितियां अज्ञात हैं, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के मुख्य प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय संगठन चिंता के साथ जब्ती की रिपोर्टों की निगरानी कर रहा है। "हम अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार समुद्री नेविगेशन अधिकारों और दायित्वों का सम्मान करने के महत्व को रेखांकित करते हैं," उन्होंने कहा।


 
बयान में कहा गया है, "इस क्षेत्र में शामिल सभी दलों और देशों से अधिकतम विवेक का प्रदर्शन करने और कोई भी कार्रवाई करने से परहेज करने का आग्रह किया गया है।" प्रवक्ता के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र ने "यमनी दलों को सचिव-विशेष जनरल के दूत (स्वीडिश राजनयिक हैंस ग्रंडबर्ग) के साथ जुड़ने और राजनीतिक प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लक्ष्य के साथ उनके मध्यस्थता प्रयासों को समाप्त करने के लिए एक व्यापक, बातचीत से निपटने के लिए अपना आह्वान दोहराया। देश का संघर्ष।"

हौथी मिलिशिया ने लाल सागर में यमन के तट से संयुक्त अरब अमीरात नौसेना के एक जहाज को जब्त करने का दावा किया है। सोमवार को, मिलिशिया के प्रवक्ता येह्या सरिया ने दावा किया, "यूएई जहाज सैन्य उपकरण रखता है और बिना अनुमति के यमनी क्षेत्रीय जलमार्ग में प्रवेश करता है।"

दूसरी ओर, यमन में हौथी मिलिशिया से लड़ने वाले सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन ने एक बयान में कहा कि संयुक्त अरब अमीरात के झंडे वाले जहाज पर मिलिशिया ने हमला किया और उसे जब्त कर लिया।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.