UNSC ने अफगानिस्तान संकट पर तालिबान से जुड़े सभी संदर्भ को किया डिलीट

Samachar Jagat | Monday, 30 Aug 2021 09:02:20 AM
UNSC drops Taliban reference from statement on Afghanistan crisis

युद्धग्रस्त राष्ट्र में राजनीतिक संकट पर यूएनएससी का बयान भौंहें चढ़ाता है क्योंकि आतंकवादी समूह तालिबान के संदर्भ को एक आवर्ती पैराग्राफ से हटा दिया गया था।

अगस्त के महीने के लिए भारत की अध्यक्षता में UNSC की ओर से, भारत ने 27 अगस्त को एक बयान जारी कर 26 अगस्त को काबुल में हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास हमलों की निंदा की और अफगान दलों से अपने क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादियों की सहायता नहीं करने का आग्रह किया। . हालांकि, एक पैराग्राफ को पिछले बयान से हटा लिया गया था, और सबसे हालिया बयान में तालिबान के संदर्भ को हटा दिया गया था। सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने यह सुनिश्चित करने के लिए अफगानिस्तान में आतंकवाद का मुकाबला करने के महत्व की पुष्टि की कि अफगानिस्तान के क्षेत्र का इस्तेमाल किसी भी देश को धमकी देने या हमला करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए और न ही तालिबान और न ही किसी अन्य अफगान समूह या व्यक्ति को क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादियों का समर्थन करना चाहिए। किसी अन्य देश का।

 

In diplomacy…
A fortnight is a long time…
The ‘T’ word is gone…????

Compare the marked portions of @UN Security Council statements issued on 16 August & on 27 August… pic.twitter.com/BPZTk23oqX

— Syed Akbaruddin (@AkbaruddinIndia) August 28, 2021

 

 

संयुक्त राष्ट्र में भारत के पूर्व स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में इस मुद्दे पर ध्यान दिलाया। इस बीच, जैसे-जैसे अमेरिका की वापसी अपने पूरा होने के करीब है, तालिबान एक नई सरकार को एक साथ रख रहा है, यह अनुमान लगाते हुए कि नाटकीय मुद्रा में गिरावट और दो सप्ताह पहले काबुल पर उनके कब्जे के बाद आर्थिक अस्थिरता कम हो जाएगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.