बाढ का सामना कर रहे Pakistan को अमेरिकी सहायता

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Sep 2022 01:17:45 PM
US aid to Pakistan facing floods

वॉशिगटन |  अमेरिका ने अप्रत्याशित बाढè का सामना रहे पाकिस्तान को एक करोड़ डॉलर की और सहायता की घोषणा की है।
अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिकन ने सोमवार को कहा कि उन्हें खाद्य सुरक्षा सहायता के लिए और एक करोड़ डॉलर की घोषणा करने में प्रसन्नता हो रही है, उन्होंने कहा,'' वह एक सीधा संदेश भेज रहे है कि हम यहां पाकिस्तान के लिए हैं जैसे हम अतीत में रहे हैं।’’ 'डान’ समाचार पत्र के अनुसार श्री ब्लिकेन ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुSो-जरदारी के साथ एक बैठक के दौरान यह बात कही। कई मुद्दों पर अच्छी और व्यापक बातचीत हुयी।

बैठक में श्री ब्लिकन ने भारत के साथ एक जिम्मेदार संबंध के प्रबंधन के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने कहा,''हमारे सहयोगियों ने भी चीन के बारे में बात की और हमने अपने संबंधों को गहरा करने के बारे में भी गंभीरता से बात की।’’ विदेश सचिव ब्लिकन ने कहा, ''हम व्यापार पर और अधिक करने के लिए आश्वस्त हैं और आश्वस्त हैं कि द्बिपक्षीय संबंध मजबूत हैं और मजबूत होते रहेंगे।’’ उन्होंने बिलावल से मुलाकात के दौरान संबंधों के पुनर्निर्माण का संकल्प लिया।

बैठक के दौरान श्री ब्लिकन ने यह भी कहा, ''हम ऐसे समय पर मिल रहे हैं जब पाकिस्तान का एक तिहाई क्षेत्र बाढ से प्रभावित है। हमारे पास तात्कालिकता और ­ढè संकल्प की भावना है। हम द्बिपक्षीय संबंधों के पुनर्निर्माण के लिए तत्पर हैं।’’ उन्होंने कहा कि दोनों देशों ने आपसी खतरों पर एक साथ काम किया है और आतंकवाद के खिलाफ एक साथ काम किया है और अफगानिस्तान पर उद्देश्यों को साझा किया है। पाक विदश मंत्री बिलावल भुSों और विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार टीम के अन्य सदस्यों के साथ रविवार शाम वाशिगटन पहुंचे थे।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.