US ने मध्य अमेरिका में प्रवासन के मूल कारणों को संबोधित करने के लिए रणनीति का किया एलान

Samachar Jagat | Friday, 30 Jul 2021 10:46:26 AM
US announces Strategy for Addressing the Root Causes of Migration in Central America

वाशिंगटन: जो बिडेन प्रशासन ने 29 जुलाई को मध्य अमेरिकी देशों से संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवास के मूल कारणों को संबोधित करने के लिए एक व्यापक रणनीति जारी की, जो उस बिंदु तक बढ़ रही है जहां यह प्रशासन के लिए एक बढ़ती चुनौती बन रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद द्वारा जारी 18 पन्नों के पत्र में आर्थिक असुरक्षा और असमानता को दूर करने, भ्रष्टाचार का मुकाबला करने और लोकतांत्रिक शासन को मजबूत करने और मानवाधिकारों के सम्मान को बढ़ावा देने सहित कई स्तंभों में विभाजित करके रणनीति को निर्दिष्ट किया गया है। स्तंभों में आपराधिक गिरोहों और तस्करी नेटवर्क द्वारा की गई हिंसा और अपराधों को संबोधित करने के साथ-साथ यौन, लिंग-आधारित और घरेलू हिंसा पर अंकुश लगाना भी शामिल है।


उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने रिपोर्ट के साथ एक बयान में कहा कि हालांकि अमेरिका पिछले दशकों से मध्य अमेरिका के साथ जुड़ा हुआ है, "सगाई अक्सर सुसंगत नहीं रही है। और पिछले कुछ वर्षों में, अमेरिका ने काम से काफी पीछे खींच लिया है। क्षेत्र।" हैरिस को मार्च में बाइडेन द्वारा मध्य अमेरिका में उत्तरी त्रिभुज राष्ट्रों के साथ जुड़कर प्रवास के मूल कारणों को संबोधित करने के प्रशासन के प्रयासों का नेतृत्व करने वाले संपर्क व्यक्ति के रूप में टैप किया गया था। सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा द्वारा इस महीने की शुरुआत में जारी किए गए नए आंकड़ों के अनुसार, यूएस-मेक्सिको सीमा पर आने वाले प्रवासियों की संख्या जून में एक वार्षिक उच्च स्तर पर पहुंच गई, कुल 188,829 लोग और मई के आंकड़े से 5 प्रतिशत अधिक।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.