America : बफेलो सुपरमार्केट में नरसंहार के संदिग्ध पर लगा घृणा अपराध के आरोप

Samachar Jagat | Thursday, 16 Jun 2022 10:07:52 AM
US: Buffalo supermarket massacre suspect charged with hate crimes

वाशिगटन : अमेरिका में न्यूयॉर्क के बफेलो सुपरमार्केट में हुई गोलीबारी से दस लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार आरोपी पर अमेरिकी न्याय विभाग ने घृणा अपराध का आरोप लगाया है। बीबीसी ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि उनका मानना है कि 18 वर्षीय संदिग्ध शूटर पेटन गेंड्रोन ने नस्लीय भेदभाव और घृणा के तहत अपराध को अंजाम दिया क्योंकि मरने वालों में अधिकतर अश्वेत समुदाय के लोग थे।

गेंड्रोन के खिलाफ लगे नए आरोपों में घृणा अपराध के 10 मामले शामिल हैं, जिसके तहत लोगों की मौत, उनका बुरी तरह से घायल होना व एक हिसक अपराध को अंजाम देने के लिए बंदूक का उपयोग किए जाने के 10 आरोप हैं। घरेलू आतंकवाद और हत्या के आरोपों का पहले से सामना कर रहे गेंड्रोन पर एक हिसक अपराध के दौरान बंदूक का इस्तेमाल करने के तीन आरोप भी लगे हैं। हमले के बाद से वह हिरासत में है। हालांकि, गेंड्रोन ने उसे अलग-अलग आरोपों के तहत दोषी करार न दिए जाने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि है कि 14 मई को हुई इस घटना में कुल 13 लोगों को गोली लगी थी, जिसमें से तीन बच गए थे।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.