अमेरिकी व्यवसाय इस बात से प्रभावित हैं कि भारत कितना अधिक डिजिटल बन गया है : Jaishankar

Samachar Jagat | Thursday, 29 Sep 2022 11:32:58 AM
US businesses affected by how much more digital India has become: Jaishankar

वाशिगटन : विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि अमेरिकी व्यवसाय इस बात से प्रभावित हैं कि भारत कितना अधिक डिजिटल बन गया है। वहीं, भारत में कारोबार करने में सुगमता को लेकर सराहना का भाव भी है। अमेरिका भारत रणनीतिक भागीदारी फोरम (यूएसआईएसपीएफ) के अध्यक्ष मुकेश अघी ने बुधवार को आयोजित भोज के दौरान जयशंकर को फोरम की 'कॉफी टेबल बुक’ भेंट की जिसका शीर्षक है 'हम लोग’। इसमें भारत और अमेरिका का 75 वर्ष के दौरान रिश्तों की कहानी है।

जयशंकर ने ट्वीट किया, ''भारत में ऊर्ज़ा, स्वास्थ्य, जलवायु, अवसंरचना, लॉजिस्टिक्स और रक्षा क्षेत्रों में हो रहे बदलावों में गहरी दिलचस्पी देखने को मिली।’’ अमेरिकी दौरे के समापन पर जयशंकर ने बुधवार को भारतीय संवाददाताओं के एक समूह से कहा, '' अमेरिकी व्यवसाय इससे प्रभावित हैं कि भारत कितना अधिक डिजिटल हो गया है और सरकार कितने प्रभावी तरीके से डिजिटल डिलिवरी को अपना रही है। स्टार्टअप और नवोन्मेष में क्या बदलाव आए हैं और छात्र और युवा नवोन्मेषी कितने उत्साहित हैं। ड्रोन नीति, श्रम कानूनों में बदलाव और उत्पाद से जुड़ी प्रोत्साहन योजनाओं को लेकर बहुत ही सकारात्मक बातें सुनने को मिलीं।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.