अमेरिकी अर्थव्यवस्था मंदी के चपेट में : ट्रंप

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Mar 2020 11:33:05 AM
US economy in recession: Trump

वाशिगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अमेरिका की अर्थव्यवस्था शायद मंदी से गुजर रही है लेकिन विश्व भर में फैले कोरोना वायरस के खत्म होने के बाद अर्थव्यवस्था में जबरदस्त उछाल आएगा।

श्री ट्रंप ने यहां संवेददाता सम्मेलन में अमेरिकी अर्थव्यवस्था के मंदी में होने के सवाल पर कहा, ''हां, शायद अमेरिकी अर्थव्यवस्था मंदी की चपेट में है लेकिन फिलहाल हम मंदी के बारे में नहीं बल्कि कोराना वायरस को लेकर चितित है। वायरस के खत्म होने के बाद अर्थव्यवस्था में जबरदस्त उछाल आएगा।’’

श्री ट्रंप ने इसके अलावा सभी अमेरिकी नागरिकों से संकट की इस घड़ी में एक दूसरे के साथ मिल कर पदार्थों की कमी को दूर करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि हम सब एक साथ मिलकर मजबूत रहेंगे और इस चुनौती का सामना करेंगे।


गौरतलब है कि कोरोना वायरस अबतक विश्व के 11० से अधिक देशों में अपने पैर पसार चूका है और इस वायरस के कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था भी बुरी तरह से प्रभावित हुयी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.