Indian journalist Danish Siddiqui : तालिबान हमले में मारे गए भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मौत पर अमेरिका ने जताया दुख

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jul 2021 11:01:18 AM
US expresses grief over death of Indian journalist Danish Siddiqui killed in Taliban attack

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के कंधार में तालिबान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच चल रहे युद्ध को कवर करते हुए भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की मौत हो गई। जो बाइडेन के प्रशासन और अमेरिकी सांसदों ने सिद्दीकी की मौत पर दुख जताया है। एजेंसी के मुताबिक सिद्दीकी को 2018 में पुलित्जर अवॉर्ड से नवाजा गया था। उन्होंने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के लिए काम किया था। सिद्दीकी की तालिबान आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना के वक्त वह अफगान सुरक्षा बलों के साथ थे।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जलिना पोर्टर ने कहा कि हमें यह सुनकर गहरा दुख हुआ है कि रॉयटर्स के पत्रकार दानिश सिद्दीकी की अफगानिस्तान में युद्ध को कवर करते हुए मौत हो गई। "सिद्दीकी को उनके काम के लिए जाना जाता था, विशेष रूप से दुनिया भर के सबसे महत्वपूर्ण और चुनौतीपूर्ण समाचार पत्रों में," उन्होंने अपनी तस्वीरों के पीछे भावनाओं और मानवीय चेहरों को सार्वजनिक रूप से रखते हुए कहा। रोहिंग्या संकट कवरेज के लिए पुलित्जर पुरस्कार प्राप्त हुआ।


पोर्टर ने आगे कहा कि सिद्दीकी का निधन न केवल रॉयटर्स और उनके सहयोगियों के लिए एक बड़ी क्षति है, बल्कि यह पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी क्षति है. अफगानिस्तान में अब तक कई पत्रकार मारे जा चुके हैं। हम हिंसा को रोकने की अपील करना जारी रखते हैं। अफगानिस्तान में आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका न्यायसंगत और स्थायी शांति समझौता है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.