अमेरिकी सांसदों ने बिडेन से कोरियाई युद्ध को औपचारिक रूप से समाप्त करने की घोषणा करने का आग्रह किया

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Nov 2021 05:55:48 PM
US lawmakers urge Biden to declare formal end to Korean War

वाशिंगटन: एक कार्यकर्ता समूह के अनुसार, अमेरिकी सांसदों के एक समूह ने पिछले सप्ताह राष्ट्रपति जो बाइडेन को पत्र लिखकर उनसे उत्तर कोरिया के साथ शीघ्रता से जुड़ने और कोरियाई युद्ध को औपचारिक रूप से समाप्त करने की घोषणा पर चर्चा करने का आग्रह किया।

कोरियन अमेरिकन पब्लिक एक्शन कमेटी (केएपीएसी) के अनुसार, पत्र मंगलवार को विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को भी भेजा गया था। केएपीएसी ने 4 नवंबर को लिखे एक पत्र में कहा, "हम दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया के बीच शांति कायम करने और कोरियाई प्रायद्वीप के सभी निवासियों के लिए लोकतंत्र लाने के अपने प्रयासों को जारी रखने के महत्व पर जोर देना चाहते हैं।" केएपीएसी के अनुसार, कैलिफोर्निया डेमोक्रेटिक प्रतिनिधि ब्रैड शेरमेन और 22 अन्य सांसदों ने इस पर हस्ताक्षर किए।


 
संयुक्त राष्ट्र महासभा को सितंबर में अपने संबोधन में, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने कोरियाई युद्ध को औपचारिक रूप से समाप्त करने के अपने आह्वान को दोहराया। "उत्तर कोरिया, दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच युद्ध का अंत उत्तर कोरिया को रियायत नहीं है। बल्कि, यह शांति की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है जो संयुक्त राज्य अमेरिका और हमारे सहयोगियों दोनों को लाभान्वित करता है" पत्र के अनुसार।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.