US President Joe Biden : बाइडन ने भारतवंशी रचना सचदेव को माली में अपना राजदूत नामित किया

Samachar Jagat | Saturday, 16 Apr 2022 02:36:33 PM
US President Joe Biden : Biden nominates Indian-origin Rachna Sachdev as its ambassador to Mali

वाशिगटन | अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय मूल की अमेरिकी राजनयिक रचना सचदेव कोरहोनेन को माली में अपना राजदूत नामित किया है। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यह बीते एक महीने में अमेरिका में किसी भारतीय-अमेरिकी को मिला इस तरह का तीसरा नामांकन है।

कोरहोनेन ने अमेरिकी विदेश सेवा से अपने करियर की शुरुआत की थी। वह मौजूदा समय में अमेरिकी विदेश विभाग के निकट पूर्वी मामलों के संयुक्त कार्यकारी ब्यूरो और दक्षिण व मध्य एशियाई ब्यूरो के उप सहायक सचिव व कार्यकारी निदेशक पद पर कार्यरत हैं।

व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर बताया कि कोरहोनेन इससे पहले सऊदी अरब के धरान स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास में महावाणिज्य दूत और प्रधान अधिकारी पद पर सेवाएं दे चुकी हैं। उन्होंने कोलंबो स्थित अमेरिकी दूतावास के प्रबंधन प्रकोष्ठ का नेतृत्व संभाला था और वाशिगटन में प्रबंधन के अंडर सेक्रेटरी के विशेष सहायक के तौर भी पर कार्य किया।

गौरतलब है कि बाइडन ने पिछले महीने घोषणा की थी कि उनकी इच्छा भारतीय-अमेरिकी राजनयिक पुनीत तलवार को मोरक्को, जबकि भारतीय मूल की राजनीतिक कार्यकताã शेफाली राजदान दुग्गल को नीदरलैंड में अपना राजदूत नियुक्त करने की है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.