US President Joe Biden : बाइडन ने दो भारतीय-अमेरिकियों को अहम पदों के लिए नामित किया

Samachar Jagat | Saturday, 02 Apr 2022 11:28:08 AM
US President Joe Biden : Biden nominates two Indian-Americans to key positions

वाशिगटन |  अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय मूल की नागरिक अधिकार अधिकवक्ता कल्पना कोटागल और प्रमाणित लोक लेखाकार विनय सिह को अपने प्रशासन में अहम पदों के लिए नामित करने की घोषणा की है। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को बताया कि कोटागल को समान रोजगार अवसर आयोग के आयुक्त पद, जबकि सिह को आवासीय एवं शहरी विकास विभाग के मुख्य वित्त अधिकारी पद के लिए नामित किया गया है।

व्हाइट हाउस के मुताबिक, “भारत से आए प्रवासी दंपति की बेटी कोटागल 'कोहेन मिलस्टीन’ नामक फर्म में साझेदार हैं। वह कंपनी के नागरिक अधिकार एवं रोजगार अभ्यास समूह की सदस्य होने के साथ-साथ नियुक्ति एवं विविधता समिति की सह-अध्यक्ष भी हैं।” देश के अग्रणी भारतीय-अमेरिकी एवं दक्षिण एशियाई नागरिक संगठन 'इंडियन-अमेरिकन इम्पैक्ट’ ने समान रोजगार अवसर आयोग के आयुक्त पद के लिए कोटागल के नामांकन का स्वागत किया है।

संगठन के कार्यकारी निदेशक नील मखीजा ने कहा, “कोटागल अभियोक्ता बार में विधि साझेदार बनने की उपलब्धि हासिल करने वाली चुनिदा दक्षिण एशियाई महिलाओं में शामिल हैं। वह विविधता, समानता और समावेश पर राष्ट्रीय विमर्श की अग्रणी आवाज हैं।”

वहीं, प्रमाणित लोक लेखाकार सिह अभी अमेरिका के लघु उद्यम प्रशासन (एसबीए) में प्रशासक के वरिष्ठ सलाहकार हैं। उनके पास वित्त, एनालिटिक्स और रणनीति की गहरी समझ के साथ निजी क्षेत्र में नेतृत्व का 25 वर्षों का अनुभव है। वह ओबामा और बाइडन प्रशासन में उप सहायक मंत्री (यूएस फील्ड) भी रह चुके हैं।
बीते महीने बाइडन ने अमेरिकी राजदूत के तौर पर दो भारतीय-अमेरिकियों को नामित किया था। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.