US में कोरोना का महाविस्फोट, एक ही दिन में मिले 10 लाख से ज्यादा नए केस

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Jan 2022 09:48:02 AM
US reports more than 1 million new COVID-19 cases

वाशिंगटन: ओमाइक्रोन संस्करण के तेजी से प्रसार के मद्देनजर, संयुक्त राज्य अमेरिका ने सोमवार को 1 मिलियन से अधिक COVID-19 मामलों की सूचना दी। यूएसए टुडे के अनुसार, अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने किसी भी नए मामले की तुलना में तीन गुना से अधिक नए मामले दर्ज किए हैं। कोरोनोवायरस की पूर्व लहर, अकेले सोमवार को एक मिलियन से अधिक मामलों की सूचना दी गई।

जब इस हफ्ते के आंकड़े जारी किए गए तो कोरोना वायरस के संक्रमण में उल्लेखनीय बढ़ोतरी की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले हफ्ते में हर 100 अमेरिकियों में से एक को एचआईवी का पता चला है।


 
राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस मंगलवार को व्हाइट हाउस की कोरोनावायरस प्रतिक्रिया टीम के साथ बैठक करने वाले थे, ताकि ओमाइक्रोन के प्रसार के रूप में कार्य योजना पर चर्चा की जा सके। शनिवार को, एक-पांचवें राज्यों ने संक्रमण की सूचना दी, और एक तिहाई ने रविवार को संक्रमण की सूचना दी। बहरहाल, पिछले एक दिन का उच्चतम 591,000 मामले थे, जो गुरुवार को स्थापित हुए।

सोमवार के प्रारंभिक अनुमान से संकेत मिलता है कि देश प्रति दिन लगभग 450,000 मामलों के साप्ताहिक औसत तक पहुंच सकता है। पिछले साप्ताहिक उच्च, 1.76 मिलियन, को न केवल पार करने, बल्कि दोगुना होने की उम्मीद है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका ने 55 मिलियन से अधिक सत्यापित COVID-19 मामले दर्ज किए हैं, या देश में प्रत्येक छह व्यक्तियों में से एक, और 826,000 से अधिक मौतें दर्ज की हैं।

इस बीच, FDA ने सोमवार को 12 से 15 वर्ष की आयु के बच्चों को कवर करने के लिए फाइजर-बायोएनटेक कोरोनावायरस वैक्सीन की बूस्टर खुराक के लिए आपातकालीन उपयोग की अनुमति का विस्तार किया।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.