US Senate Elections 2022: प्राइमरी के नतीजों की घोषणा

Samachar Jagat | Wednesday, 18 May 2022 09:13:44 AM
US Senate Elections 2022: Primary results announced

हैरिसबर्ग (अमेरिका) |  अमेरिका में सीनेट चुनाव में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर रिपब्लिकन पार्टी को मजबूत करने की कवायद में जुटे हैं, जबकि डेमोक्रेटिक पार्टी अपनी पकड़ और मजबूत करने की कोशिश में लगी है। नॉर्थ कैरोलिना से रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार टेड बड ने अमेरिकी सीनेट के लिए हुई प्राइमरी में जीत हासिल की है और अब उनका मुकाबला उच्चतम न्यायालय की पूर्व न्यायाधीश चेरी बियस्ली से होगा। बियस्ली डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार हैं।

केंटकी के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के चाल्र्स बुकर ने नामांकन के लिए प्राइमरी में जीत दर्ज की, जबकि रिपब्लिकन की ओर से रैंड पॉल इसमें विजयी हुए हैं। पेंसिल्वेनिया में गवर्नर के लिए हुए प्राइमरी में रिपब्लिकन की ओर से डगलस मास्ट्रियानो ने जीत दर्ज की है। जॉन फ़ेटरमैन पेंसिल्वेनिया में अमेरिकी सीनेट चुनाव के लिए डेमोक्रेट के उम्मीदवार होंगे। मंगलवार को हुई इन प्राइमरी के नतीजों से ही स्पष्ट होगा कि इस साल के अंत में होने वाले सीनेट चुनाव में दोनों दलों के बीच मुकाबला कितना कड़ा होगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.