अमेरिका 15 मिलियन कोविद 19 मामलों से आगे निकलकर दुनिया में सबसे ज्यादा है

Samachar Jagat | Thursday, 10 Dec 2020 09:59:17 AM
US surpass 15 million Covid 19 cases, highest in the world

संयुक्त राज्य अमेरिका ने मंगलवार को 15 मिलियन कोरोनोवायरस मामलों की सीमा को पार कर लिया, जो अब तक दुनिया में सबसे अधिक है, क्योंकि अमेरिकी अस्पतालों में कर्मचारियों की कमी और बीमारी के प्रसार के बारे में चेतावनी है। पेंसिल्वेनिया के गवर्नर टॉम वुल्फ इसे एक "खतरनाक, परेशान करने वाला परिदृश्य" कहते हैं, जो अस्पतालों को मरीजों को दूर करने के लिए मजबूर करना शुरू कर देगा अगर लोग प्रसार को धीमा करने के लिए कदम नहीं उठाते हैं।

वुल्फ ने कहा कि अतिरिक्त महामारी प्रतिबंध रास्ते में हो सकते हैं क्योंकि पहले से ही काम करने वाले लोगों ने काम नहीं किया है। अमेरिका के तीन राज्यों ने कोविद -19 में से प्रत्येक पर एक लाख मामले दर्ज किए हैं जो कैलिफोर्निया, टेक्सास और फ्लोरिडा हैं। कैलिफ़ोर्निया ने पहले ही अपने 33 मिलियन निवासियों के लिए नए रहने के घर-घर दिशानिर्देश बनाए हैं, जिससे मृत्यु दर में कमी आई है। अमेरिका में कोरोनोवायरस के कारण होने वाली मौतें औसतन एक दिन में बढ़कर 2,200 से अधिक हो गई हैं, जो कि पिछले अप्रैल में चरम पर पहुंच गई थी, यह थैंक्सगिविंग, क्रिसमस और नए साल पर समारोहों से गिरने के कारण खराब हो सकती है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुखों के प्रमुख माइकल रयान ने कहा: "अमेरिका में महामारी दंडित हो रही है। यह व्यापक है। अमेरिका में एक से दो व्यक्तियों को एक मिनट में मरते देखना काफी चौंकाने वाला है - एक अद्भुत, मजबूत स्वास्थ्य प्रणाली, अद्भुत तकनीकी क्षमता वाला देश। ” कुल पुष्ट मामले 2,15,860 नए मामलों के मंगलवार जोड़ के साथ 15,159,856 पर हैं और मृत्यु का आंकड़ा 2,86,112 और कल योगदान 2,546 है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.