म्यांमार की सरकार से अमेरिकी शीर्ष अधिकारी ने की मुलाकात

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Oct 2021 04:19:43 PM
US top official meets Myanmar government

म्यांमार-अमेरिका बैठक
नेपिदा|  म्यांमार की राष्ट्रीय एकता सरकार (एनयूजी) के दो प्रतिनिधियों के साथ अमेरिकी एक शीर्ष अधिकारी ने आभासी बैठक की। अल जजीरा ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।
व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने सोमवार को एनयूजी के दुवा लशी ला और जिन मार आंग के साथ आभासी बैठक की।
बैठक के दौरान श्री सुलिवन ने एनयूजी के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि म्यांमार में ''लोकतंत्र के समर्थन में जारी उनके आंदोलन को अमेरिका का समर्थन जारी रहेगा। उन्होंने इस साल की शुरुआत में हुए सैन्य तख्तापलट के मद्देनजर लोकतंत्र को बहाल करने के लिए चल रहे प्रयासों पर भी चर्चा की। श्री सुलिवन ने सेना द्बारा क्रूरतापूर्वक की जा रही हिसा को लेकर भी चिता व्यक्त की और कहा कि अमेरिका इस तख्तापलट के लिए सेना को जवाबदेह ठहराना जारी रखेगा और इसके साथ ही श्री सुलिवन ने कार्यकताã जिमी की रिहाई का भी आह्वान किया, जिन्हें रविवार को गिरफ्तार किया गया था|
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.