US : भारत के पीकेन पर उच्च शुल्क लगाये जाने पर अमेरिकी सीनेटर ने आपत्ति जतायी

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Jun 2022 09:41:47 AM
US : US Senator objected to India's imposition of high duty on Pecan

वाशिगटन : भारत की ओर से पीकेन पर उच्च शुल्क लगाये जाने के बाद अमेरिकी सांसद जॉन ओसोफ ने अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिह संधू के समक्ष यह मुद्दा उठाया और इस पर आपत्ति जतायी। सीनेटर के कार्यालय ने इसकी जानकारी दी।

कार्यालय की ओर से सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया कि भारत द्बारा पीकेन (एक प्रकार के अखरोट) पर लगाये गये उच्च शुल्क का मामला जॉर्जिया के सीनेटर जॉन ओसोफ ने पिछले हफ्ते संधू के साथ एक ऑनलाइन बैठक के दौरान उठाया। जॉर्जिया के किसानों की जरूरतों पर बात करते हुए ओसोफ ने भारत के पीकेन पर उच्च शुल्क लगाये जाने पर आपत्ति जतायी, क्योंकि इससे इन किसानों को नुकसान पहुंच रहा है।

ये किसान पीकेन का अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निर्यात करते हैं। बयान के अनुसार, '' सीनेटर ओसोफ और राजदूत संधू अमेरिका-भारत व्यापार संबंधों में सुधार के लिए मिलकर काम करने पर सहमत हुये।’’ इस महीने की शुरुआत में, सीनेटर जॉन ओसोफ ने जॉर्जिया की टिफ्ट और टर्नर काउंटी में पीकेन किसानों से बात की थी, जिन्होंने भारत की ओर से लगाये गये उच्च शुल्क पर चिता जतायी थी। बयान के अनुसार, अमेरिका के कुल पीकेन का एक तिहाई उत्पादन जॉर्जिया में होता है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.