USA : 'सुपर-पावर' का प्रतिनिधित्व करने वाले डोनाल्ड ट्रंप आखिर फजीहत करवाकर ही मानेंगे, अब ऐसे छोड़ना पड़ेगा पद  

Samachar Jagat | Monday, 11 Jan 2021 10:59:49 AM
USA: Donald Trump, who represents the 'super-power', will believe it after getting upset, now he will have to leave such a post

इंटरनेट डेस्क। अमरीका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में हाल ही में कैपिटल हिल में हिंसा भड़काने में रिपब्लिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी भूमिका थी। लेकिन ना तो वो ये मानने को तैयार हैं कि ये हिंसा उन्होंने भड़काई थी और ना ही हार के बावजूद राष्ट्रपति पद से इस्तीफा ही दे रहे हैं। अमरीका में अब उन्हें पद से हटाने के लिए महाभियोग प्रक्रिया अपनाई जा रही है। इसके लिए डेमोक्रेट्स अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाने के लिए वोट देंगे।

हाउस की स्‍पीकर नैन्‍सी पेलोसी ने इसकी पुष्टि की है। डेमोक्रेट्स को लिखे पत्र में कहा कि अमेरिकी संविधान और लोकतंत्र की रक्षा में हम तत्‍परता से काम करेंगे। उन्‍होंने आगे लिखा है कि ट्रंप का यह कृत्‍य अमेरिकी संविधान और लोकतंत्र दोनों के लिए एक आसन्‍न खतरे का प्रतिनिधित्‍व करता है। उन्‍होंने कहा कि इस पर कार्रवाई की तत्‍काल आवश्‍यकता है।

ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की जमीन तैयार हो गई है। ट्रंप के खिलाफ आरोपों का मसौदा तैयार हो चुका है। इस मसौदे पर 190 डेमोक्रेट सांसदों ने हस्ताक्षर किए हैं, लेकिन ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी के किसी सांसद ने अभी तक इसका समर्थन नहीं किया है। महाभियोग संबंधी प्रस्ताव सोमवार को संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में पेश किया जा सकता है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.