USA : अमरीका में हर दूसरे अप्रवासी भारतीय को होना पड़ता है भेदभाव का शिकार, रूप-रंग को लेकर ज्यादा छींटाकसी, 1200 से ज्यादा लोगों पर किया गया सर्वे

Samachar Jagat | Thursday, 10 Jun 2021 05:06:43 PM
USA: Every second non-resident Indian in America has to be a victim of discrimination, more slang about appearance, survey was done on more than 1200 people

इंटरनेशनल डेस्क। दुनियाभर में लोगों के साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अपनाया जाता है। अमरीका में भी भारतीयों के साथ भेदभाव की खबरें लगातार सामने आती हैं। अब एक सर्वे में सामने आया है कि अमरीका में भारतीय मूल के हर दो में से एक व्यक्ति को भेदभाव का सामना करना पड़ता है।अप्रवासी नागरिकों की संख्या के मामले में भारत दूसरे नंबर पर है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय-अमरीकियों की सामाजिक वास्तविकता नामक शीर्षक से इस रिपोर्ट को प्रकाशित किया गया है। ऑनलाइन सर्वे तीन बड़ी यूनिवर्सिटी ने मिलकर किया है। जिसमें कार्नेगी, जॉन हॉपकिंस और यूनिवर्सिटी आफ पेंसिलवेनिया शामिल हैं। सर्वे में भारतीय मूल के 1,200 अमरीकी नागरिकों ने हिस्सा लिया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि भेदभाव में सबसे ज्यादा रूप-रंग के आधार पर इस तरह की घटनाओं का सामना करना पड़ता है। अमरीका में काले-गोरे का अंतर साफ तौर पर देखा जा सकता है। यहां अश्वेतों को लेकर भी बड़ा भेदभाव है। 

 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.