USA : ब्रिटेन में इस हफ्ते होगी G-7 की बैठक, अमरीकी राष्ट्रपति करेंगे बड़ी घोषणा, फाइजर वैक्सीन के 50 करोड़ डोज इन देशों में वितरित करने की योजना?

Samachar Jagat | Thursday, 10 Jun 2021 01:02:40 PM
USA: G-7 meeting will be held in Britain this week, US President will make big announcement, Pfizer will distribute 500 million doses of vaccine in these countries

इंटरनेशनल डेस्क। दुनियाभर में कोरोना संकट का प्रभाव नजर आ रहा है। ऐसे में अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अहम फैसला किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अमरीकी प्रशासन अन्य देशों में बांटने के लिए फाइजर वैक्सीन की 50 करोड़ डोज खरीद रहा है। अमरीकी मीडिया ने इस बात का खुलासा किया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमरीकी राष्ट्रपति बाइडन ब्रिटेन में इस हफ्ते होने वाली जी-7 की बैठक में ये औपचारिक घोषणा करेंगे। दरअसल दुनियाभर में वैक्सीन की कमी लगातार देखी गई है। कई देशों में वैक्सीन की कमी के कारण युवाओं को वैक्सीन देना बंद कर दिया है। कोरोना वायरस के खिलाफ संयुक्त राज्य अमेरिका ने अपनी पूरी आबादी के आधे से ज्यादा प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगवा दी हैं, जिसके बाद से वहां कोविड केस काफी कम हो चुके हैं। अमरीकी सरकार कोविड पर नियंत्रण पाने में कामयाब रही है। 

माना जा रहा है कि बाइडेन ये औपचारिक घोषणा फाइजर वैक्सीन के सीईओ अल्बर्ट बौर्ला के साथ करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके पास कोरोना की रोकथाम को लेकर रणनीति भी है जिसकी भी वे ऐलान करेंगे। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.