USA : डोनाल्ड ट्रंप ने यदि तुरंत इस्तीफा नहीं दिया तो महाभियोग प्रक्रिया से उन्हें जल्द बाहर का रास्ता दिखाएंगे  

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jan 2021 05:15:39 PM
 USA: If Donald Trump does not resign immediately, he will be shown a way out of the impeachment process

इंटरनेट डेस्क। अमरीका में राष्ट्रपति चुनावों के बाद डेमोक्रेट जो बाइडेन की जीत राष्ट्रपति ट्रंप को जम नहीं रही है। इसलिये लगातार एक के बाद एक पैतरे चल रहे हैं। कैपिटल संसद में हुई हिंसा के बाद ट्रंप पर अमरीका के कई राजनेताओं ने सवाल खड़े किए हैं। इसी बीच प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने शनिवार को कहा कि अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भीड़ को कैपिटल इमारत में घुसने के लिए भड़काने के मामले में तत्काल इस्तीफा नहीं देते हैं, तो सदन उन्हें हटाने के लिए महाभियोग लाने संबंधी प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ेगी।

पेलोसी ने एक बयान में कहा कि सदस्य उम्मीद करते हैं कि ट्रंप तत्काल इस्तीफा दे देंगे। लेकर अगर वह ऐसा नहीं करते हैं, तो मैंने रूल्स कमेटी को निर्देश दिया है कि वे सांसद जेमी रस्किन के 25वें संशोधन और महाभियोग के प्रस्ताव के साथ आगे बढ़ें। तीन नवंबर को आयोजित चुनाव में ट्रंप की हार के बाद जो बाइडन 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। पेलोसी और डेमोक्रेट नेता यह मानते हैं कि बुधवार को कैपिटल बिल्डिंग (संसद) में ट्रंप के समर्थकों के घुसने की घटना के बाद ट्रंप को तत्काल पद से हटाया जाना चाहिए।

भारतीय-अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल ने कहा कि महाभियोग प्रक्रिया तत्काल शुरू कर देनी चाहिए। सांसद कइयालीई कहेले ने कहा कि वह ट्रंप को राष्ट्रपति पद से हटाने का पूरी तरह समर्थन करते हैं, चाहे वह 25 वां संशोधन के इस्तेमाल के जरिए हो या उनके खिलाफ महाभियोग का चौथा अनुच्छेद लाना हो।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.