USA : 196 साल पुराने इस ऐतिहासिक हाउस में कुछ दिन रहेंगी अमरीका की पहली महिला उपराष्ट्रपति कमला, कमरों की संख्या जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Samachar Jagat | Monday, 25 Jan 2021 04:02:52 PM
USA: Kamla, the first woman Vice President of America will live in this historic house of 196 years old, you will be surprised to know the number of rooms.

इंटरनेट डेस्क। सरकारी आवास में मरम्मत के चलते अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस अभी अस्थायी रूप से ऐतिहासिक ब्लेयर हाउस में ठहरी हैं। पेंसिलवेनिया एवेन्यू पर स्थित समूचे व्हाइट हाउस में ब्लेयर हाउस अमेरिका के राष्ट्रपति का आधिकारिक अतिथि गृह है। शपथ ग्रहण से पहले बाइडेन भी पत्नी के साथ यहीं ठहरे थे।

उपराष्ट्रपति की मुख्य प्रवक्ता साइमन सैंडर्स ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि उपराष्ट्रपति का सरकारी आवास नेवल ऑब्जर्वेट्री परिसर में है। यह स्थान व्हाइट हाउस से करीब चार मील उत्तर-पश्चिम में स्थित है। उन्होंने कहा कि हैरिस गुरुवार को अपने नए सरकारी आवास में जाएंगी।

हैरिस के सरकारी आवास में 33 कमरे हैं और इसका निर्माण 1893 में किया गया था। ब्लेयर हाउस का निर्माण 1824 में एक निजी आवास के तौर पर हुआ था और 1942 से यह अमेरिका के राष्ट्रपति का अतिथि गृह है, जहां विदेश से आने वाले गणमान्य लोगों को आमतौर पर ठहराया जाता है। हाल के वर्षो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई अन्य भारतीय नेता इस ऐतिहासिक भवन में ठहरे थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.