USA : जो बाइडेन की टीम में इस अहम पद तक पहुंची ये भारतवंशी महिला, व्हाइट हाउस में अब संभालेंगी ये बड़ी जिम्मेदारी?

Samachar Jagat | Saturday, 15 May 2021 05:46:49 PM
USA: This Indian woman, who reached this important position in Biden's team, will now handle this big responsibility in the White House?

इंटरनेट डेस्क। अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप को हराने के बाद राष्ट्रपति चुने गए जो बाइडेन ने अपने प्रशासन में कई बड़े पदों पर भारतीय लोगों को प्राथमिता दी है। सबसे अहम नाम उपराष्ट्रपति चुनी गई कमला हैरिस का है। अब राष्ट्रपति जो बिडेन ने भारतीय मूल की नीरा टंडन को व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में नामित किया गया है। 

इससे पहले जब जो बाइडेन राष्ट्रपति पद के लिए चुने गए थे, उस वक्त भी उन्होंने नीरा को बिडेन सरकार में बड़ी जिम्मेदारी दी गई थी। टंडन को व्हाइट हाउस ऑफिस के मैनेजमेंट और बजट का निदेशक बनाया गया था। वहीं काफी विरोध के बाद नीरा ने अपना नामांकन वापस ले लिया था। 

बता दें कि खबर के अनुसार, वह अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री और 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की करीबी सहयोगी रही हैं। टंडन ने ओबामा सरकार में ‘अफॉर्डेबल केयर एक्ट’ को पारित कराने में मदद की थी। गैर-लाभकारी संगठन ‘इंडियास्पोरा’ के संस्थापक एम आर रंगास्वामी ने कहा कि नीरा टंडन को अगले प्रशासन में कैबिनेट स्तर के पद के लिए नामित किए जाने की संभावना भारतीय अमेरिकियों के लिए एक और गर्व का दिन है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.