USA : कैपिटल हिल हिंसा में ट्रंप का ही था हाथ...! महाभियोग प्रक्रिया में ट्रंप के खिलाफ 211 सदस्य, कल वोटिंग

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jan 2021 10:28:26 AM
 USA: Trump had a hand in Capitol Hill violence ... !, 211 members against Trump in the impeachment process, voting yesterday

इंटरनेट डेस्क। संयुक्त राष्ट्र अमरीका (यूएसए) में कैपिटल हिल बिल्डिंग की हिंसा में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भूमिका साफ हो गई है। हिंसा के पीछे उन्हीं का हाथ था, कई रिपोर्ट में ये तय हो गया है। ट्रंप की इसी भूमिका लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी ने अमेरिकी संसद में उनके खिलाफ दो महाभियोग प्रस्ताव पेश किए गए है। अब इन प्रस्तावों पर बुधवार को वोटिंग होगी। यह प्रस्ताव सांसद जैमी रस्किन, डेविड सिसिलीन और टेड ल्यू लेकर आए हैं और इसका समर्थन अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के 211 सदस्यों ने किया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, छह जनवरी को ट्रंप ने अपने समर्थकों को कैपिटल बिल्डिंग (संसद परिसर) की घेराबंदी के लिए तब उकसाया था, जब वहां इलेक्टोरल कॉलेज के मतों की गिनती चल रही थी और लोगों के धावा बोलने की वजह से यह प्रक्रिया बाधित हुई। इस घटना में एक पुलिस अधिकारी, एक महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गई।

इससे पहले रिपब्लिकन सांसदों ने सोमवार को सदन में डेमोक्रेटिक सदस्यों के उस अनुरोध को खारिज कर दिया था, जिसमें ट्रंप को राष्ट्रपति पद से जल्द हटाने के वास्ते उपराष्ट्रपति पेंस से 25वें संशोधन को लागू करने के आह्वान पर सर्व सम्मति की मांग की गई थी।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.