USA : ट्रंप ने विदा होने से पहले चीन को सिखाया सबक, तकनीकी क्षेत्र में ऐसे दिया झटका

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Jan 2021 11:19:50 AM
USA : Trump taught China lesson before leaving, such a shock in the technical field

इंटरनेट डेस्क। अमेरिका और चीन के बीच विवाद बरसों पुराना है। दोनों देश अपने आप को महाशक्ति के रूप में विकसित कर रहे हैं। तकनीक, खेल, वैश्विक राजनीति हर क्षेत्र में दोनों ही देश एक दूसरे से आगे निकलना चाहते हैं। दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है।

वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कार्यकाल खत्म होने से ठीक पहले चीन को एक और झटका दे दिया। ट्रंप ने एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें उन्होंने चीन के आठ सॉफ्टवेयर के साथ लेनदेन पर रोक लगा दी है। इसमें अलीबाबा एंड ग्रुप का अलीपे भी शामिल है।

रायटर्स एजेंसी के मुताबिक, व्हाइट हाउस से जुड़े एक वरिष्ठ प्रशासन अधिकारी ने कहा, इस महीने चुने गए राष्ट्रपति जो बाइडेन के पदभार ग्रहण करने से पहले बीजिंग के साथ तनाव बढ़ा है। बीते साल अगस्त 2020 में ट्रंप ने चीनी ऐप टिकटॉक और वीचैट को 45 दिन के अंदर बैन किए जाने के आदेश पर हस्‍ताक्षर कर दिए थे।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.