USAID प्रमुख ने भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता निखिल डे से मुलाकात की

Samachar Jagat | Saturday, 18 Jun 2022 09:43:44 AM
USAID chief meets Indian social activist Nikhil Dey

वाशिगटन : अंतरराष्ट्रीय विकास के लिए अमेरिका एजेंसी (यूएसएड) की प्रशासक और बाइडन प्रशासन की एक शीर्ष अधिकारी सामंथा पावर ने लोकतंत्र के सामने आने वाली चुनौतियों पर चर्चा करने के लिए भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता निखिल डे से मुलाकात की।

पावर ने भारत में मजदूर किसान शक्ति संगठन (एमकेएसएस) और 'नेशनल कैंपेन फॉर पीपुल्स राइट टू इंफॉर्मेशन’ (एनसीपीआरआई) के संस्थापक सदस्य निखिल डे से मुलाकात की। डे 'ओपन गवर्नमेंट पार्टनरशिप स्टीयरिग कमेटी’ के पूर्व सदस्य भी हैं। दोनों के बीच बृहस्पतिवार को यहां बैठक हुई।

एक बयान में कहा गया है कि पावर और डे ने भारत और दुनिया भर में लोकतंत्र और भ्रष्टाचार विरोधी कार्यों के सामने आने वाली चुनौतियों पर चर्चा की। यूएसएड ने एक बयान में कहा, ''उन्होंने कठिन माहौल में सक्रिय कार्यकर्ताओं और पत्रकारों के लिए सुरक्षा और कानूनी बचाव के महत्व एवं मुक्त सरकार तथा सामाजिक जवाबदेही पर निरंतर प्रगति की आवश्यकता पर चर्चा की।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.