ब्रुकलिन में हुई गोलीबारी से जुड़ी वैन मिली : Sources

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Apr 2022 10:25:25 AM
Van related to shooting in Brooklyn found : Sources

न्यूयॉर्क (अमेरिका): न्यूयॉर्क पुलिस को ब्रुकलिन में एक खाली यू-हॉल वैन मिली है, जिसका विवरण और लाइसेंस प्लेट नंबर उस वाहन से मेल खाता है, जिसकी मंगलवार को एक सबवे स्टेशन पर हुई गोलीबारी के संबंध में तलाश की जा रही है। एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस बीच, पुलिस ने गोलीबारी स्थल से करीब चार मील की दूरी पर स्थित एक सड़क को बंद कर दिया और बम निरोधक दस्ते व उच्च दक्षता वाली आपात सेवा ईकाई के आने तक आसपास के प्रतिष्ठानों को खाली करा लिया।

एक अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर यह जानकारी दी। शहर भर के अधिकारियों से कहा गया था कि अगर उन्हें कोई यू-हॉल वैन दिखे तो वे उसे रोकें और उसमें सवार सभी लोगों को फौरन हिरासत में ले लें। गौरतलब है कि गैस मास्क पहने एक बंदूकधारी ने मंगलवार को ब्रुकलिन में एक सबवे ट्रेन में धुआं छोड़ने के बाद कम से कम 10 लोगों को गोली मार दी थी।

पुलिस हमलावर और किराये की एक वैन की तलाश में शहर का चप्पा-चप्पा छान रही है। गोलीबारी होने पर यात्री इधर-उधर भागने लगे थे। एक यात्री प्लेटफॉर्म पर गिर गया था। प्रत्यक्षदर्शी सैम कैरकामो ने रेडियो स्टेशन 1010 विन्स को बताया, ''आपात स्थिति होने पर सबवे का दरवाजा खुल गया। ट्रेन में धुआं भरा हुआ था। हर तरफ खून फैला हुआ था और लोगों की चीख-पुकार सुनाई दे रही थी।’’

गोलीबारी के बाद कम से कम 29 लोगों को गोली लगने, फ़ेफड़ों में धुआं भरने और अन्य दिक्कतों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस आयुक्त कीचेंट सीवेल ने बताया कि हमले की जांच आतंकवादी वारदात के तौर पर नहीं की जा रही है, लेकिन उन्होंने किसी भी आशंका को खारिज नहीं किया। हमले के पीछे के मकसद का अभी पता नहीं चल पाया है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.