Venezuelan के राष्ट्रपति ने कहा:रिफाइनरी के निकट अमेरिका का जासूस गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 12 Sep 2020 01:16:01 PM
Venezuelan President said: US spy arrested near refinery

कराकस। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने शुक्रवार को बताया कि अधिकारियों ने उत्तरी कैरेबियाई तट पर स्थित दो रिफाइनरियों को निशाना बना रहे एक अमेरिकी जासूस को गिरफ्तार किया है।

किसी जमाने में वेनेजुएला तेल समृद्ध देश था लेकिन अभी वह ईंधन की कमी का सामना कर रहा है। मादुरो ने आरोप लगाया कि जासूस नौसैनिक है और वह इराक में सीआईए के लिए काम कर चुका है। हालांकि मादुरो ने अपने दावे के पक्ष में जासूस का परिचय या अन्य सबूत अभी नही दिया। उन्होंने कहा कि इससे जुड़ी जानकारियां जैसे कि फोटो और वीडियो अभी आएंगी।

मादुरो ने बताया कि संदिग्ध को बृहस्पतिवार को पकड़ा गया। उसके पास विशेष हथियार और डॉलर में काफी धनराशि थी। उन्होंने बताया कि फाल्कन राज्य के एमुए और कार्डन रिफाइनरियों के आसपास मौजूदगी के संबंध में व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। मादुरो ने कहा कि वेनेजुएला के अधिकारियों ने बुधवार को एक और रिफाइनरी के खिलाफ षडयंत्र को नाकाम कर दिया।

उन्होंने बताया कि काराबोबो राज्य के अल पैलिटो रिफाइनरी को उड़ाने का षडयंत्र रचा गया था उन्होंने तेल से जुड़े कॢमयों को और अधिक हमले के लिए सतर्क रहने को कहा है। तेल ने वेनेजुएला को कभी समृद्ध देश बना दिया था लेकिन मादुरो के आलोचकों का कहना है कि दो दशक के समाजवादी शासन ने वेनेजुएला को तबाही के कगार पर ला दिया।(एजेंसी)
 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.