Vietnam के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री गिरफ्तार और हनोई के पूर्व अध्यक्ष

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Jun 2022 10:15:57 AM
Vietnam's former health minister arrested and Hanoi's former president

हनोई: वियतनाम के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री गुयेन थान लोंग और हनोई पीपुल्स कमेटी के पूर्व अध्यक्ष चू नोगोक अंह को कोविड-19 परीक्षण किट से जुड़े धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वियतनाम की मीडिया ने यह रिपोर्ट दी हैं। मीडिया के अनुसार वियतनाम कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति ने सोमवार को दोनों अधिकारियों को निष्कासित कर उन्हें उनके पदों से हटा दिया था।

वेनएक्सप्रेस न्यूज आउटलेट की मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार पूर्व मंत्री लोंग पर कोविड -19 परीक्षण किटों की पंजीकरण संख्या और कीमत को लेकर अपने पद और शक्तियों का दुरुपयोग करने का आरोप है। जांचकर्ताओं का दावा है कि इससे बजट और राष्ट्रीय कोविड -19 नियंत्रण और प्रबंधन की पूरी प्रक्रिया को काफी नुकसान हुआ है। आउटलेट के अनुसार पूर्व स्वास्थ्य मंत्री को गिरफ्तार कर लिया गया है उन्होंने 2016 और 2020 के बीच विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में कार्य किया था। अभियोग पक्ष का मानना है कि हनोई के पूर्व अध्यक्ष भी अपने मंत्री कार्यकाल के दौरान परीक्षण किट की खरीद से संबंधित भ्रष्टाचार में शामिल थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.